BREAKING NEWS

logo

गुजरात: लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के लिए मंथन शुरू, सभी 26 सीटों पर लगाए गए तीन-तीन निरीक्षक


अहमदाबाद, 26 फरवरी । भाजपा में लोकसभा चुनाव तैयारियों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई। सोमवार को गुजरात में लोकसभा की सभी 26 सीटों पर एक साथ तीन-तीन निरीक्षक पहुंच गए और उम्मीदवारों के बारे में मंथन शुरू कर दिया। भाजपा के भावी उम्मीदवारों से उनका मंतव्य जानने की प्रक्रिया सोमवार और मंगलवार को चलेगी।

गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर भाजपा के तीन-तीन निरीक्षक भावी उम्मीदवारों का मंतव्य जानने की प्रक्रिया में सोमवार से जुट गए हैं। इन निरीक्षकों में पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, सरकार के मौजूद मंत्री और पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी भी शामिल हैं। सभी निरीक्षक अलग-अलग लोकसभा सीटों के लिए निश्चित स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसके बाद यह प्रक्रिया शुरू हुई है।

बताया जाता है कि सोमवार और मंगलवार को इस प्रक्रिया के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री आवास पर गुजरात भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होगी। इसके बाद सभी सीटों पर तीन-तीन का पैनल बनाकर 29 फरवरी को दिल्ली में केन्द्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में सूची सौंपी जाएगी।

गांधीनगर लोकसभा सीट के लिए सेंस लेन की प्रक्रिया शुरू की गई। जीएससी बैंक अहमदाबाद में शाम 4 बजे से उम्मीदवार अपनी दावेदारी पेश करने पहुंचे। राजकोट में शहर कार्यालय कमलम में दोपहर बाद सेंस लेने की प्रक्रिया शुरू की गई। राज्यसभा सांसद मयंक नायक यहां निरीक्षक बने हैं।

सूरत लोकसभा सीट के लिए भाजपा कार्यालय में सेंस लेने की प्रक्रिया सोमवार को शुरू हुई। इस सीट पर फिलहाल केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश सांसद हैं। सोमवार को इस सीट से भाजपा के पूर्व शहर प्रमुख नितिन भजियावाला (ठाकर), पूर्व स्थाई समिति अध्यक्ष मुकेश दलाल और पूर्व विधायक धीरू गजेरा ने दावेदारी की है।

वडोदरा के सयाजीगंज स्थित मनुभाई टावर भाजपा कार्यालय में सोमवार को सेंस लेने की प्रक्रिया शुरू की गई।

अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट के लिए निकोल की कोठिया हॉस्पिटी में सेंस लेने की प्रक्रिया शुरू की गई। यहां निरीक्षक के तौर पर मंत्री मुलूभाई बेरा, भरत बोधरा और संगीता पाटिल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। अहमदाबाद पूर्व सीट पर अभी हसमुख पटेल सांसद हैं। दूसरी ओर राज्य के पूर्व गृह मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा भी इस बार लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए दावेदार बने हैं। वे अहमदाबाद पूर्व और खेड़ा सीट के लिए दावेदारी करना चाहते हैं।

परसोत्तम रूपाला और मनसुख मांडविया भी होंगे उम्मीदवार

भाजपा के दो पूर्व राज्यसभा सांसद संभवत: इस बार लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार होंगे। दोनों केन्द्रीय मंत्री परसोत्तम रूपाला और मनसुख मांडविया को पार्टी ने राज्यसभा में इस बार नहीं भेजा है, इसलिए इनके चुनावी मैदान में उतरने की संभावना पार्टी सूत्र जता रहे हैं।

अलग रणनीति पर काम कर रही भाजपा

भाजपा ने इस बार कुछ अलग ही चुनावी रणनीति बनाकर पहले से काम करना शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले राज्य की सभी 26 सीटों पर मध्यस्थ चुनाव कार्यालय शुरू कर दिए गए हैं। वहीं, इस बार सेंस लेने की सूचना भी निरीक्षकों को फोन के जरिए दी गई है। उन्हें फोन के जरिए संबंधित लोकसभा सीट के निरीक्षक होने की जानकारी दी गई, इसके कारण उन्हें भी आनन-फानन में संबंधित जिलों के लिए रवाना होना पड़ा।

Subscribe Now