संजय राऊत पर ईडी के आरोप झूठे और मनगढ़ंत: सुनील राऊत

मुंबई। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुंबई की विशेष अदालत ने शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत की हिरासत की अवधि आठ अगस्त तक बढ़ा दी। मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। इसको लेकर संजय राऊत के भाई एवं शिवसेना विधायक सुनील राऊत ने ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि ईडी संजय राऊत के खिलाफ झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगा रहा है। जिन सवालों की पूछताछ के नाम पर ईडी ने संजय राऊत को हिरासत में लिया, उनकी जांच वह पहले ही कर चुका है।
सुनील राऊत ने पत्रकारों से कहा कि अलीबाग में संजय राऊत ने रेडी रेकनर रेट पर 50 लाख रुपये में जमीन खरीदी थी। उसकी कीमत अब रेडी रेकनर की दर से बढ़कर एक करोड़ रुपये हो गया है। राज्यसभा का चुनाव लड़ते समय संजय राऊत ने चुनाव आयोग को दिए गए शपथपत्र में इसका उल्लेख किया है। उन्होंने कहा कि पत्राचाल घोटाले में स्वप्ना पाटकर जो आरोप लगा रही हैं, उन्हें झूठा सबूत देने पर तीन महीने की जेल की सजा हो चुकी है। स्वप्ना पाटकर ने संजय राऊत पर मोबाइल पर धमकी देने का आरोप लगाया है। इस मामले की जांच वाकोला पुलिस स्टेशन की टीम कर रही है। पुलिस ने स्वप्ना पाटकर से जिस मोबाइल पर धमकी आई है, वह मोबाइल मांगा है, लेकिन अभी तक उन्होंने वह मोबाइल पुलिस को नहीं दिया है।
विधायक सुनील राऊत ने आरोप लगाया कि सिर्फ शिवसेना और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को कमजोर करने के लिए संजय राऊत को जांच के नाम पर प्रताडि़त किया जा रहा है। संजय राऊत कभी भी भ्रष्टाचार नहीं कर सकते। हमें न्यायप्रणाली पर भरोसा है, हमें न्याय मिलेगा।

Leave Your Comment