दोनों प्रारूपों में शतक लगाने वाले पहले एशियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज बने पंत

मैनचेस्टर। बाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट और एकदिवसीय दोनों प्रारूपों में शतक दर्ज करने वाले पहले एशियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं।
उन्होंने यह उपलब्धि इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी एकदिवसीय मैच में नाबाद 125 रनों की पारी खेलकर हासिल की। इससे पहले उन्होंने पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में की पहली पारी में भी 146 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी।
इसके अलावा पंत राहुल द्रविड़ और केएल राहुल जैसे विकेटकीपर-बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने वनडे प्रारूप में एशिया के बाहर शतक लगाया है।
पंत के नाबाद 125 और हार्दिक पांड्या के साथ उनकी 133 रन की साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम ने 42.1 ओवर में 260 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया और 5 विकट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। पंत के अलावा हार्दिक पांड्या ने भी 71 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली।
इससे पहले इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवरों में 259 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर (60), जेसन रॉय (41) और मोइन अली (34) ने कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 4, युजवेंद्र चहल ने 3, मोहम्मद सिराज ने 2 और रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।

Leave Your Comment

For advertise please contact

Click Here