भुवनेश्वर कुमार ने की अर्शदीप सिंह की तारीफ

पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि वह अपने युवा नए गेंदबाज साथी अर्शदीप सिंह द्वारा दिखाई गई परिपक्वता से हैरान हैं।
23 वर्षीय अर्शदीप की अपनी मर्जी से यॉर्कर फेंकने की क्षमता और डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में उनके चयन की संभावना बढ़ गई है।
अर्शदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने ट्वेंटी 20 पदार्पण में 18 रन देकर 2 विकेट और वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को पहले टी-20 में 24 रन देकर 2 विकेट लिए थे।
भुवनेश्वर ने सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे ट्वेंटी-20 मैच से पहले संवाददाताओं से कहा, "उनके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें पता है कि वास्तव में टीम के लिए क्या आवश्यक है। किस तरह की फील्ड सेटिंग की जरूरत है, प्रत्येक बल्लेबाज को कैसे गेंदबाजी करनी है - बहुत कम नए खिलाड़ी उस तरह की परिपक्वता दिखाते हैं।"
वेस्टइंडीज के पूर्व टेस्ट गेंदबाज इयान बिशप और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने कहा है कि अर्शदीप की खेल को पढ़ने की क्षमता ऑस्ट्रेलिया में काम आ सकती है।
भुवनेश्वर ने कहा, 'आम तौर पर आप खेलते समय ये चीजें सीखते हैं लेकिन ऐसा लगता है कि वह उस तरह की परिपक्वता के साथ पहुंचे हैं।
उन्होंने कहा, 'यहां तक कि पिछले कुछ सालों में आईपीएल में भी उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। वह जानता है कि वह क्या करना चाहता है, वह अपने खेल के बारे में बहुत सोचता है।’

Leave Your Comment

For advertise please contact

Click Here