मोहर्रम के जुलूस में डीजे बजाने को लेकर पथराव

-एक दर्जन लोग हुए चोटिल, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप
-ताजियेदारों ने हिंदू समुदाय के लोगों पर किया पथराव
-हिंदू समुदाय के लोगों ने घरों में बंद होकर बचाई जान

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली के थाना भोजीपुरा के गांव मझौआ गंगापुर में मोहर्रम के जुलूस निकलने के दौरान डीजे बजाने को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिंदुओं की दुकान पर और घरों पर पथराव कर दिया जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए । पथराव की घटना की सूचना पर कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और मामले को शांत कराया। पुलिस हंगामा व पथराव करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कर रही है। साथ ही आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। क्षेत्र में बिगड़े हालातों को देखते हुए भारी फोर्स और रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया है।



दरअसल बरेली के थाना भोजीपुरा क्षेत्र के गांव मझौआ गंगापुर में आज मोहर्रम का जुलूस निकाला जा रहा था और जुलूस में डीजे भी लगाया गया था,जिसे लेकर हिंदू समुदाय के लोगों ने इस बात का विरोध किया और कहा कि एक नई परंपरा डाली जा रही है। जिससे मुस्लिम समुदाय के लोग भड़क गए और हिंदू समुदाय के लोगों का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिंदू समुदाय के मेडिकल और दुकानों में जमकर पथराव किया। मुस्लिम समुदाय के लोग घरों में घुस गए और घरों में भी महिलाएं और पुरुषों पर पथराव किया जिससे एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं।
हिंदू समुदाय के महिला और पुरुषों का कहना है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में भी पथराव किया और घर में घुसकर मारपीट की पुलिस हाथ पर हाथ रखे खड़ी रही। पथराव की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी एसपी क्राइम, एसपी ट्रैफिक, एसडीएम भारी फोर्स के साथ गांव में पहुंच गए और दोनों पक्षों से बातचीत कर स्थिति सामान्य कराकर जुलूस को निकलवाया। वही तनावपूर्ण शांति को देखते हुए मझौआ गांव को भारी पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया है। पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया।
वहीं बरेली के एसपी क्राइम मुकेश प्रताप ने घटना के संबंध में ताजिया में डीजे को लेकर आपत्ति थी, डीजे उतरवा दिया गया है। कुछ लोगों की पहचान की गई है, जिन लोगों ने उत्पाद करने की कोशिश की है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्थिति सामान्य कर दी गई है और सकुशल ताजिए निकल रहा है। लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति सामान्य है। जिन लोगों ने शरारत की है,उनकी पहचान करके सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave Your Comment

For advertise please contact

Click Here